Wednesday 20 December 2017

विदेशी मुद्रा दिन व्यापारियों ने लाखों लोगों को कितना पैसा बनाते हैं


DIY दिन व्यापारियों: मैंने 250k खो दिया लेकिन यह सब वापस और अधिक बना दिया हर रोज़ रिन्यू म्यूसियो, 51, ध्यान से वैश्विक मुद्रा बाजार में अपनी जीवन बचत करने से पहले अपने दक्षिण लंदन बेडरूम से चार्ट और समाचार टिकर का एक भड़काऊ अध्ययन करता है। वह दिन के व्यापारियों के एक छोटे से समुदाय में से एक है, अपने बेडरूम और रसोईघर से ऑनलाइन शेयर खरीदते और बेचते हैं, जो कि आखिरी सेकंड में ट्रेडों में छोटे मूल्य में उतार-चढ़ाव से हजारों पाउंड बनाने की संभावना से लुभाते हैं। ब्रॉमली के तीनों के एक पिता श्री म्यूसिको ने कहा कि उसने पिछले दिन 220 रुपये पाउंड, डॉलर, यूरो और येन के बीच विदेशी मुद्रा व्यापार से किए - उनकी आज तक की सबसे बड़ी जीत। लेकिन उन्होंने रास्ते में हजारों खो दिया है। श्री Muccio 2007 में एक सफल प्राचीन वस्तुएँ व्यापार छोड़ दिया करने के लिए पूर्ण समय व्यापार। मैं रोकने के लिए एक बहाना तलाश रहा था, यह जवाब था, लेकिन यह बहुत जल्द था। मुझे कुछ भी नहीं पता था, उन्होंने कहा। वह सप्ताह के भीतर 2,000 खो गया उन्होंने कहा: मैं जारी रखता हूं क्योंकि मैं सुधार करता हूं। कभी-कभी मैं ट्रेडों को इतनी स्पष्ट रूप से देख सकता हूं और मुझे पता है कि यह मैंने जो कुछ भी सीखा है, उसके पीछे है, और मैं चार्ट को देख सकता हूं और सिर्फ यह जानती हूं कि यह कहां है संबंधित लेख श्री म्यूकोओ ने कहा है कि इससे पहले कि वह व्यापार या रीमर्टगे छोड़ने के लिए छोड़ दिया गया है, उसके पास छह महीने की बचत बचा है। उन्होंने कहा: यहां तक ​​कि अगर मैं एक व्यापार खो दिया है, तो मैं ध्यान नहीं देता क्योंकि यह बहुत अच्छा लगता है कि आप जो भी अपना दिल और आत्मा कह रहे हैं निम्नलिखित हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि यह शुद्ध जुआ है। हरग्रेवेस लांसडाउन के एक निवेश विशेषज्ञ मार्क डाम्पियर ने कहा कि घर के व्यापारियों को सिर्फ एक इंटरनेट कनेक्शन और मूल सॉफ्टवेयर से लैस किया गया है। यह पेशेवर जुआ की तरह थोड़ा सा है सेकंड में ट्रेडिंग वास्तविक दीर्घकालिक निवेश के विपरीत है। श्री डैम्पियर ने बताया कि जब तक आप ज्ञान के भीतर नहीं होते हैं तब तक बाजार में अल्पकालिक आंदोलनों की भविष्यवाणी करना असंभव है - जो कि अवैध है विजेताओं की तुलना में अधिक हारे हैं, उन्होंने कहा। हालांकि, पोर्श और बर्कशायर में ग्रीनहाम से विदेशी मुद्रा व्यापारी चार्ली बर्टन द्वारा आयोजित छह आंकड़े खाते, एक अलग कहानी बताते हैं। पूर्व सिटी व्यापारी ने एक बार सोने के व्यापार पर पांच मिनट में 7,000 की कमाई की। अब मेरे पास 500 से 1,000 तक की एक सामान्य योजना है, उन्होंने कहा। लेकिन एक फंड मैनेजमेंट कंपनी के साथ 17 साल के अनुभव वाले श्री बर्टन को नुकसान हुआ है, जो कि तुलनात्मक रूप से मिस्टर म्यूकोस को पीला बनाते हैं। मैंने अकेले कारोबार के अपने पहले वर्ष में 250,000 खो दिया और यह स्मृति हमेशा के लिए मेरे साथ रहेगी हालांकि, श्री बर्टन ने कहा कि 2003 में खाते को बंद करने के बाद चीजें में सुधार हुआ था। जिस दिन मैंने पैसे को बाहर निकालने के लिए बटन दबाया, वह मेरे कंधे से बहुत भारी वजन था। अब अगर मैं एक मजबूत स्थिति में हूं, तो मुझे उत्साहित नहीं होने के लिए सीखा है, क्योंकि मैं कमजोर दिन में नहीं उतरना चाहता हूं। श्री बर्टन ने कहा कि कोई भी व्यापार कर सकता है, भले ही उनके पास छः-आकृति का अतिरिक्त राशि न हो। अब वह खुद को चुनौती दे रहा है कि वह 10,000 पॉट को 100,000 में बदल सके। हालांकि, उभरते व्यापारियों को पहले कुछ वर्षों के लिए पैसा कमाने की उम्मीद करनी चाहिए, उन्होंने कहा। मैं एक शहर व्यापारी नहीं हूं जो हर साल लाखों में बोनस मिलता है, लेकिन Ive को बहुत अनुभव मिला। लोगों को लगता है कि यदि आप कुछ पुस्तकों को पढ़ते हैं और एक कोर्स पर जाते हैं तो आप पैसे कमा सकते हैं, जब वास्तव में यह दुनिया में सबसे मुश्किल कामों में से एक है। उन्होंने कहा कि लाभ कमाने की अपेक्षा से पहले आपको कम से कम दो साल इंतजार करना चाहिए। आपको एक पंच लेने में सक्षम होना होगा और जब आपके पास एक महीने का होना होगा जो कुछ लोगों के लिए काफी कठिन हो सकता है। श्री बर्टन ने लोगों को शुरू करने के लिए अंशकालिक व्यापार करने की सलाह दी। Ive व्यापारियों से मिले जो एयरलाइन पायलट, डॉक्टर, और दंत चिकित्सक भी हैं। अधिक से अधिक लोग अपने बेडरूम में तरफ से व्यापार कर रहे हैं, उन्होंने कहा। इस प्रकार का एक व्यापारी 52 वर्षीय जैकी मिशेल है, जो सुबह में व्यापार करता है और दोपहर में सूखी सफाई की दुकान चलाता है। उसकी रुचि सात साल पहले जब वह एक मुक्त संगोष्ठी में भाग गयी थी। मैंने बहुत सोचा, यह काफी आसान है और अगले दिन व्यापार शुरू कर दिया। तब से, श्रीमती मिशेल, मिडलसेक्स में नॉर्थवुड के चारों की मां ने दो मौकों पर 3,000 बर्तन खो दिया है। कई उच्च और नीच, बहुत सारे आँसू और हँसी रहे हैं, उसने कहा। जब आप नए हैं तो पैसे खोने की अपेक्षा करें वे आपको इस सेमिनार में नहीं बताते हैं, उसने कहा। जैकी मिशेल सुबह में ट्रेड करती है और दोपहर में एक सूखी सफाई की दुकान चलाती है श्रीमती मिशेल ने कहा कि वह अब पैसे कमा रही है, लेकिन जैसे कई व्यापारियों ने अपनी कमाई को सार्वजनिक नहीं करना चाहता था मैं अपने बिलों का भुगतान करता हूं और अपने कंप्यूटर से व्यापार करने में सक्षम होने का फायदा उठाता हूं, इसलिए मैं हफ्ते के लिए छुट्टी पर जा सकता हूं और मेरी स्क्रीन मेरे साथ ले जाऊंगा, उसने कहा। लगभग किसी भी व्यक्ति को यूएफसी मार्केट्स, इंटर ट्रेडर डायरेक्ट, ईटीएक्स कैपिटल या आईजी जैसे घर से एक ऑनलाइन निवेश मंच तक साइन अप कर सकते हैं, साथ ही 100 के रूप में। संस्थानों और बड़े खिलाड़ियों की चालें, जल्दी से खरीदारी करने या प्रतिक्रिया में स्टॉक या मुद्रा की बिक्री, श्री बर्टन ने कहा। आपको अंदर की अर्थव्यवस्था को जानने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन बाजारों में क्या चल रहा है और आगे बढ़ने वाले बड़े खिलाड़ियों के पीछे कूद और किसी भी खबर की घोषणाओं का पालन करें। हालांकि, विशेषज्ञ अभ्यास का संदेह रखते हैं। ब्रायन डेनेही, फंडएक्सर्ट से, निवेश की दुकान, ने व्यापारियों को सावधानी के साथ किसी भी संक्षिप्त लाभ का इलाज करने की सलाह दी। सफलताओं की एक स्ट्रिंग से उलझन में मत हो ये कभी-कभी भाग्य के भाग्य से नीचे होती हैं आपको निजी प्रतिभा के साथ एक संयोग से भाग्यशाली रुझान को भ्रमित नहीं करना चाहिए, उन्होंने कहा। x2013 अपनी कहानी साझा करें: kate. palmertelegraph. co. uk3 चीजें मैं चाहूंगा कि मैं जानता हूं जब मैं व्यापार शुरू किया था विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा तत्काल धन के लिए एक शॉर्टकट नहीं है अत्यधिक लाभ उठाने से जीतने वाली रणनीतियों को हारने में बदल सकता है। खुदरा भावना एक शक्तिशाली व्यापारिक फिल्टर के रूप में कार्य कर सकती है। हर कोई एक कारण के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में आता है, जो केवल एक पेशेवर व्यापारी बनने के लिए मनोरंजन के बीच है। मैं एक पूर्णकालिक, स्व पर्याप्त विदेशी मुद्रा व्यापारी होने की इच्छुक बनना शुरू कर दिया। मुझे सही रणनीति सिखाई गई थी मैंने महीनों का परीक्षण किया और बैकटेस्ट ने दिखाया कि कैसे मैं एक 10,000 खाते में से 25,000-35,000 सालाना बना सकता हूं मेरी योजना मेरे खाता परिसर को जब तक मैं इतनी अच्छी तरह से बंद नहीं करनी पड़ी, तो मुझे अपने जीवन में फिर से काम करना पड़े। मैं समर्पित था और मैंने अपने आप को योजना 100 में बांटा। आप विवरण बताने के लिए, मेरी योजना विफल रही। यह पता चला है कि 10,000 खाते पर ट्रेडिंग 300k बहुत ही बहुत क्षमा करने योग्य नहीं है। मैंने अपने खाते के 20 हफ्तों में 3 हफ्तों में खो दिया। मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या मारा कुछ गलत था। सौभाग्य से, मैंने उस बिंदु पर व्यापार बंद कर दिया और एक विदेशी मुद्रा दलाल, एफएक्ससीएम में नौकरी देने के लिए बहुत भाग्यशाली था। मैंने अगले दो सालों से दुनिया भर के व्यापारियों के साथ काम किया और खुद को विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में शिक्षित करना जारी रखा। मेरे व्यापार में आज के दिन व्यापारी बनने में बड़ी भूमिका निभाई। बाद में लाभदायक व्यापार के 3 साल बाद, डेलीएफएक्स में टीम में शामिल होने के लिए मेरी खुशी हुई और लोगों को सफल या अधिक सफल व्यापारियों के लिए मदद मिल गई। मुझे यह बात कहने का मतलब यह है क्योंकि मुझे लगता है कि कई व्यापारियों ने इस बाजार में शुरू करने से संबंधित हो सकता है, न कि उन परिणामों को देखकर जो उन्हें उम्मीद थी और समझ में नहीं क्यों ये 3 चीजें हैं जो मैं चाहता हूं कि मुझे पता था कि जब मैंने विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू किया था 1 ndash फॉरेक्स एक गेट रिच त्वरित अवसर नहीं है जो वेब पर कई वेबसाइटों पर आपका क्या पढ़ता है इसके विपरीत, विदेशी मुद्रा व्यापार आपके 10,000 खाते को नहीं ले जा रहा है और इसे 1 लाख में बदल सकता है। जिस राशि से हम कमा सकते हैं वह हमारी रणनीति कितनी अच्छी है, इसके बजाय हम जो पैसा खर्च कर रहे हैं, उसके द्वारा और अधिक निर्धारित किया जाता है। पुरानी कहावत ldquo यह पैसा बनाने के लिए पैसे लेता है एक सटीक एक है, विदेशी मुद्रा व्यापार भी शामिल है। लेकिन इसका मतलब यह है कि यह सब के बाद एक सार्थक प्रयास नहीं है, वहाँ कई सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी हैं जो वहां रहने के लिए व्यापार करते हैं। अंतर यह है कि उन्होंने समय के साथ धीरे-धीरे विकसित किया है और अपने खाते को ऐसे स्तर तक बढ़ाया है जो स्थायी आय बना सकते हैं। मैं हर समय 50, 60 या 100 मुनाफा प्रति माह, या यहां तक ​​कि हर माह को लक्षित करने वाले व्यापारियों के बारे में सुनता हूं, लेकिन वे जो जोखिम ले रहे हैं, वे लाभ को लक्षित करने के लिए काफी समान हैं। दूसरे शब्दों में, एक साल में 60 मुनाफा बनाने की कोशिश करने के लिए, किसी दिए गए वर्ष में आपके लगभग 60 खाते का नुकसान देखने के लिए अनुचित नहीं है। लेकिन रोब, मैं एक किनारे के साथ व्यापार कर रहा हूं, इसलिए जितना मैं संभावित रूप से कमा सकता हूं उतना जोखिम नहीं उठा रहा हूं। यदि आपके पास एक ट्रेडिंग किनारे के साथ एक रणनीति है तो एक सच कथन है आपकी उम्मीद की वापसी सकारात्मक होना चाहिए लेकिन बिना लाभ के, यह एक अपेक्षाकृत छोटी राशि होने जा रहा है और दुर्भाग्य के समय में, हम अभी भी धारियाँ खो सकते हैं जब हम मिश्रण में लाभ उठाते हैं, तो यह कि व्यापारियों ने उन अत्यधिक लाभों को लक्षित करने का प्रयास किया है। किस बदले में व्यापारियों के अत्यधिक नुकसान उत्पन्न हो सकता है लाभ उठाने के लिए फायदेमंद है, परन्तु जब यह एक हारे हुए में जीत की रणनीति को बदल सकता है। 2 उत्तोलन धन खोने के लिए एक जीतने की रणनीति का कारण हो सकता है यह एक सबक है I इच्छा है कि मैं पहले सीखा था अत्यधिक लाभकारी अन्यथा लाभदायक रणनीति को तोड़ सकते हैं। कहें कि मेरे पास सिक्का था जब सिर मारा गया था, आप 2 अर्जित करेंगे, लेकिन जब पूंछ मारा गया था, तो आप खो देंगे 1. क्या आप उस सिक्के को फ्लिप करोगे मेरा अनुमान बिल्कुल है कि आप उस सिक्का को फ्लिप कर देंगे Youd इसे और अधिक फ्लिप करना चाहते हैं जब आपके पास 2 या 1 खोने के बीच 5050 का मौका होता है, तो यह आपके द्वारा स्वीकार्य नहीं है। अब बताता है कि मेरे पास एक ही सिक्का है, लेकिन इस बार अगर सिर हिट हो जाए, तो आप अपनी नेट वर्थ ट्रिपल करेंगे, लेकिन जब पूंछ मारा गया था, तो आप अपने मालिक के हर हिस्से को खो देंगे। क्या आप उस सिक्का को फ्लिप करोगे मेरा अनुमान है आप ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि सिक्का का एक बुरा फ्लिप आपके जीवन को बर्बाद कर देगा। हालांकि इस उदाहरण में आपके पास इस उदाहरण में सटीक समान प्रतिशत लाभ है, जैसा कि ऊपर दिए गए उदाहरण में, उनके सही दिमाग में कोई भी इस सिक्के को फ्लिप नहीं करेगा। दूसरा उदाहरण यह है कि कितने विदेशी मुद्रा व्यापारी अपने व्यापारिक खाते को देखते हैं वे एक या दो ट्रेडों पर सब-इन करते हैं और अपने पूरे खाते को खो देते हैं। यहां तक ​​कि अगर उनके ट्रेडों में हमारे सिक्का फ्लिपिंग उदाहरण की तरह एक किनारा था, तो यह केवल एक या दो अशुभ ट्रेडों को पूरी तरह से पोंछने के लिए लेता है इस तरह से लाभ उठाने से पैसा खोने के लिए एक जीतने की रणनीति हो सकती है। तो हम यह कैसे तय कर सकते हैं कि 10x से अधिक प्रभावी लीवरेज का उपयोग करके यह एक अच्छी शुरुआत है। 3 एक गाइड के रूप में भावना का प्रयोग आपकी पसंद में बाधाओं को झुका सकता है I को सीखा है कि तीसरे सबक मेरे लेखों का पालन करने वाले लोगों को कोई आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए। सट्टा सिग्नल सूचकांक (एसएसआई) का उपयोग कर। Ive इस विषय के बारे में कई लेख लिखा है इसका सबसे अच्छा टूल मैंने कभी इस्तेमाल किया है और अभी भी लगभग हर ट्रेडिंग रणनीति का एक हिस्सा है जिसका उपयोग मैं कर रहा हूं, वर्तमान दिन। एसएसआई एक नि: शुल्क उपकरण है जिसे यहां पाया जा सकता है जो हमें बताता है कि कितने व्यापारियों की तुलना में कितने व्यापारियों की तुलना में प्रत्येक प्रमुख मुद्रा जोड़ी कम है। इसका मतलब है कि एक उलटवादी सूचकांक के रूप में इस्तेमाल किया जाए, जहां हम सभी के विपरीत क्या करना चाहते हैं। इसे अपने ट्रेडों के लिए एक दिशा फिल्टर के रूप में प्रयोग करने से मेरे व्यापारिक कैरियर को पूरी तरह से आसपास बदल दिया गया है मेरी गलतियों से जानें अगर मैं विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने से पहले अपने छोटे से 3 चीजों को बता सकता हूं, तो यह वह सूची होगी जो मैं दे दूँगा। मुझे उम्मीद है कि वे आपके व्यापार की मदद करते हैं जितना मेरी मदद करते हैं --- रोब पासशे डेलीफएक्स द्वारा लिखित विदेशी मुद्रा समाचार और वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझानों पर तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है।

No comments:

Post a Comment